बांका में 590 से अधिक लोगों को लगे टीके, 165 की हुई जांच



जिले में कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग का अभियान जारी

टीकाकरण केंद्रों पर बड़ी संख्या में टीका लेने को आ रहे लोग


बांका, 3 जुलाई-


 कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग का अभियान युद्धस्तर पर जारी है। जांच और इलाज के साथ-साथ टीकाकरण अभियान भी जिले में जोर-शोर से चल रहा है। शनिवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत 590 से अधिक लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। इस दौरान पहला और दूसरा, दोनों डोज लगाया गया। उधर, दूसरी तरफ पीएचसी में 165 लोगों की कोरोना जांच हुई। जांच के दौरान कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला। सभी को सतर्कता के साथ रहने की सलाह दी गई। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि कोरोना का टीका लेने के लिए काफी संख्या में लोग सामने आ रहे हैं। जिस दिन अभियान नहीं भी चलता है, उस दिन भी अच्छी-खासी संख्या में लोग टीका लेने के लिए सामने आते हैं। शनिवार को शाम सात बजे तक 590 लोगों का टीकाकरण हो गया था। इसके बाद भी टीकाकरण जारी था। टीका देने के बाद सभी लाभुकों को 30 मिनट की निगरानी में रखा गया। किसी तरह की कोई समस्या नहीं आने पर सभी को घर जाने दिया गया। साथ ही समय पर आकर दूसरा डोज निश्चित तौर पर लेने के लिए कहा गया।


सतर्क रहने की दी गई सलाह: शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को 90 लोगों की जांच एंटीजन किट  से की गई। जांच में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला। वहीं 65 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर मशीन से जांच के लिए तो 10 लोगों के सैंपल ट्रूनेट मशाीन से जांच के लिए लिया गया। डॉ. चौधरी ने बताया कि हालांकि जांच में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला, लेकिन सभी को अभी सतर्क रहने के लिए कहा गया। घर से बाहर जाते वक्त कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने के लिए कहा गया। मास्क पहनते हुए दो गज की दूरी बनाकर आवश्यक तौर पर रहने के लिए कहा गया।


बाजार में भीड़ लगाने से बचें: डॉ. चौधरी ने कहा कि कोरोना के मामले कम होने के साथ ही अब सभी कुछ सामान्य होने लगा है। हालांकि नए केस जरूर कम मिल रहे हैं, लेकिन अगर सावधान नहीं रहेंगे तो फिर कोरोना जल्द खत्म नहीं होगा। इसलिए बाजार जाएं, लेकिन गाइडलाइन का पालन करें। अनावश्यक घरों से निकलने से बचें। ऐसा तब तक करें जब तक कि कोरोना खत्म नहीं हो जाता। सभी लोगों को कोरोना का टीका पड़ जाने के बाद कोरोना की चेन टूट जाएगी। तबतक सब्र बनाकर रहें।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट